दुमका में हादसों का दिन रहा गरुवार 3 की मौत



शिकारीपाड़ा में एक्सयूवी के धक्के से बच्ची की हुई मौत, रानीश्वर में ठनका के चपेट में आने से युवक की मौत


दुमका । जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए अलग-अलग हादसों में एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है। शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के बैनागड़िया गांव में महिन्द्रा कंपनी के एक्सयूवी 300 मॉडल की कार के चपेट में आने से एक 6 वर्ष मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी। परिजन आनन-फानन में इलाज के लिए उसे पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। शिकारीपाड़ा पुलिस ने सूचना मिलते ही घटनास्थल से चार पहिया वाहन को जप्त कर थाना ले आयी है। वही रानीश्वर प्रखंड के सालतोला पंचायत के सिमलतोला गांव में ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गयी है। युवक का नाम सुन्नी मरांडी (उम्र 18 वर्ष) है। बुधवार दोपहर को वह मछली पकड़ने के लिए खेत तरफ गया था। अचानक बारिश शुरू हो गयी। साथ ही बिजली चमकना एवं मेघ का गार्जन होने लगा। अचानक वहां ठनका गिरने से उसके चपेट में आने से युवक बेहोश हो गया। परिजन को खबर मिलने पर उनके पिता गांव के लोगो के सहयोग से युवक को उठाकर सीएचसी लाया। सीएचसी के डॉक्टरों ने जांच कर युवक को मृत घोषित कर दिया। रानीश्वर थाना प्रभारी संजय कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है


चलती ट्रेन के सामने कूद गया युवक

बासुकीनाथ। जरमुंडी थाना के दुमका जसीडीह रेलखंड पर सरडीहा एवं बेरहन के बीच रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात शव बरामद किया गया। ग्रामीणों के अनुसार सुबह सुबह रेलवे पटरी के निकट शव देखे जाने खबर मिलते ही आसपास के इलाके से लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इसी दरम्यान मिली जन सूचना के आधार पर जरमुंडी थाना पुलिस सहायक अवर निरीक्षक राजकुमार एवं योगेंद्र शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर चले गये। शव की पहचान नहीं हो पायी है। पोस्टमार्टम के बाद शव को सुरक्षित रख दिया गया है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि ड्राइवर ने उक्त व्यक्ति को चलती ट्रेन के सामने कूदते देखा। इस संबंध मे रेलवे के ड्राइवर ने मेमो (लिखित सूचना) देकर अपने सक्षम पदाधिकारियों को जानकारी दी है।

दो बाईक की टक्कर में दोनों सवार गंभीर

गोपीकांदर। दुमका पाकुड़ मुख्य सड़क पर थाना क्षेत्र के जियापानी ढलान पर दो बाईक के आमने- सामने भिड़ंत में दोनों बाईक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए है। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को 108 एम्बुलेंस से ईलाज के लिए नजदीक के सीएचसी अमड़ापाड़ा भेजवाया गया। जहाँ घायलों का प्राथमिक उपचार होने के बाद बेहतर ईलाज के लिए रेफर कर दिया गया। घायलों में एक की हालत चिंताजनक बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक घायलों में एक महेशपुर थाना क्षेत्र के बलियाडंगाल का रहने वाला है। वह बाईक से मनिहारा का सामान का फेरी करता है। वह फेरी करने के लिए अपने घर से निकला था इसी दौरान जियापानी के पास विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही एक बूलेट ने उसके हीरो बाईक में सामने से जोरदार ठोकर मार दिया। इस घटना में दोनों बाईक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बुलेट सवार अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

शादी घर से लौट रहा युवक हादसे का शिकार

दुमका। शादी में मामा के घर जामा के छैलापाथर से घर लौटने के क्रम में गुरुवार को बाइक का संतुलन बिगड़ जाने से सवार हसनैन बुरी तरह से घायल हो गया। इस दुर्घटना में बाइक पर सवार उसकी मां और बहन बाल बाल बच गये। गंभीर रूप से घायल युवक को मेडिकल कालेज अस्पताल से रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार शिकारीपाड़ा के ढेबाडीह गांव का हसनैन बुधवार को मां और बहन के साथ मामा के घर शादी में आया था। सुबह सभी लोग बाइक से घर लौट रहे थे। गांव के बाहर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और तेज रफ्तार बाइक गिर गई। हेलमेट न पहनने की वजह से हसनैन बुरी तरह से घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलने पर मामा के घरवाले इलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल लेकर आए। जहां हालत नाजुक होने के कारण चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।



284 views0 comments