top of page

दुमका में खुलेगा झारखंड का दूसरा सैनिक स्कूल

दुमका। उपराजधानी के लोगों के लिए बड़ी खुशी की बात है। झारखंड का दूसरा सैनिक स्कूल दुमका के जरमुंडी प्रखण्ड के बिशुनपुर गांव में खुलेगा इसके लिए 50 एकड़ जमीन चिन्हित किया गया है। झारखण्ड के

तिलैया में झारखण्ड अलग राज्य बनने के पहले से सैनिक स्कूल चल रहा था. झारखंड अलग राज्य बनने के बाद पहली बार उपराजधानी दुमका में भी सैनिक स्कूल खुलेगा ओर इसकी कवायद शुरू हो गई है । इस स्कूल के लिये जरमुंडी प्रखण्ड के बिशुनपुर गांव में 50 एकड़ जमीन भी चिन्हित कर लिया गया है ।

जिला शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी

दुमका की जिला शिक्षा पदाधिकारी रेणुका तिग्गा ने जानकारी दी कि दुमका में सैनिक स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है । इसके लिए अपर समाहर्ता कार्यालय के द्वारा शिक्षा विभाग के पास 50 एकड़ जमीन चिन्हित कर उससे संबंधित कागजात भेज दिया गया है । जमीन जरमुंडी प्रखंड के बिशुनपुर गांव में चिन्हित किया गया है । उन्होंने बताया कि जमीन के प्राप्त होने की जानकारी हमने राज्य सरकार को दे दी है । साथ ही साथ जिला शिक्षा अधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि इस विद्यालय के जमीन को देखने और अन्य प्रक्रिया पूरी करने के लिए एक केंद्रीय टीम भी आने वाली है पर अभी तक उसकी तिथि निर्धारित नहीं किया गया है ।

दुमका जिला शिक्षा पदाधिकारी रेणुका तिग्गा ने यह भी जानकारी दी कि दुमका में जामा प्रखंड , रानीश्वर प्रखंड और जरमुंडी प्रखंड में केन्द्रीय विद्यालय खोलने का प्रस्ताव आया है । वैसे हम आपको बता दें कि दुमका सदर प्रखंड के धधकिया गांव में वर्तमान समय में एक केन्द्रीय विद्यालय संचालित है ।

जरमुंडी प्रखंड के पूर्व जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश मंडल कहा कि स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे के द्वारा सैनिक स्कूल के लिए प्रयास किया गया था जो अब जमीन पर उतर रहा है । उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से विद्यार्थियों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है । वहीं दूसरी और इस सैनिक स्कूल के खुलने से इस क्षेत्र का भी विकास संभव हो पाएगा ।


272 views0 comments

Comentarios


Post: Blog2 Post
bottom of page