दुमका में 14 वर्षीय बच्ची पायी गयी कोविड पोजिटिव


एक सप्ताह के अंतराल पर फिर मिला नया कोरोना मरीज

दुमका। जिले में एक सप्ताह के अंतराल पर फिर एक व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाया गया है। इससे पूर्व 20 अक्टूबर को जिले के जामा का एक आदिवासी युवक कोरोना पोजिटिव पाया गया था जो स्वस्थ हो चुका है। पिछले एक सप्ताह से जिले में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं था। पर मंगलवार को शिकारीपाड़ा प्रखण्ड के 14 वर्षीय आदिवासी बच्ची जांच में कोरोना पोजिटिव पायी गयी है। उसका आरटीपीसीआर सैम्पल 21 अक्टूबर को ही लिया गया था। पर जांच रिपोर्ट छह दिनों बाद मिली है।

करीब दो माह के बाद अलग-अलग प्रखण्डों से कोरोना के नये मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है। यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक बुधवार को 1747 लोगों की कोविड जांच की गयी है। जिले में अभी तक 4636 लोग कोरोना संक्रमित पाये जा चुके हैं जिनमें 47 लोगों की मौत हो चुकी है।

1 तथा 2 नवंबर को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव

दुमका। उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने बुधवार को ऑनलाईन समीक्षा बैठक के दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा करते उन्होंने कार्ययोजना तैयार कर वैक्सीनेशन का कार्य करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने कहा कि 1 तथा 2 नवंबर को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा। पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेशन सेंटर पर उपलब्ध होगा। उन्होंने इस संदर्भ में सभी को व्यापक प्रचार प्रसार करने का निदेश दिया।



506 views0 comments