प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिले बिग बुल राकेश झुनझुनवाला से,सोशल मीडिया में फोटो हो रहा है वायरल


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मशूहर शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की और इस मुलाकात की एक तस्वीर भी शेयर की। उन्होंने राकेश झुनझुनवाला के बारे में कहा कि वह भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हैं। पीएम ने ट्वीट किया, 'वंड एंड ओनली राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई...जीवंत, अंतर्दृष्टिपूर्ण और भारत को लेकर बेहद आशावादी.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओर राकेश झुनझुनवाला के मुलाकात का यह फोटो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है

कोन है ये राकेश झुनझुनवाला


वर्तमान समय में राकेश झुनझुनवाला भारतीय शेयर बाजार के बादशाह हैं, जिन्हें भारत का “वारेन बफेट” कहा जाता हैं। शेयर मार्केट के क्षेत्र में इनका नाम बड़े ही सम्मान लिया जाता हैं। शेयर ट्रेडिंग करने बाले बहुत से लोग उन्हें अपना आदर्श मानते हैं ।

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई के एक मारवाडी परिवार में हुआ था । इनके पिताजी भारत सरकार के आयकर विभाग में ऑफिसर थे और वे शेयर मार्किट में निवेश करते थे । वे अपने दोस्तों से मार्केट के विषय पर चर्चा करते रहते थे । राकेश झुनझुनवाला ये सारी बातें सुनते थे और एक दिन उन्होंने अपने पिताजी से पूछा कि शेयर बाजार में भाव किस प्रकार ऊपर-नीचे होते हैं। तब उनके पिताजी ने उन्हें अखबार पढ़ने की सलाह दी। यह शेयर बाजार के बारे में उनका पहला पाठ था। 1985 में जब सेंसेक्स 150 था तब उन्होंने बाजार में कदम रखा । कहा जाता है 5000 रुपये उधार लेकर शेएर में भाग अजमाने आए राकेश झुनझुनवाला के पास आज 34 हजार करोड़ की संपत्ति है ।



175 views0 comments