साईटेक अकादमी में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन, 12वीं के टाप टेन छात्रों को किया गया सम्मानित


पहले खुद कुछ बनें फिर एक व्यक्ति को बनाएं सक्षम: स्वामी विश्वरूप

दुमका। शहर के दुधानी स्थित साई टेक अकादमी में रविवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्रीरामकृष्ण आश्रम के स्वामी विश्वरूप महाराज ने कहा कि छात्र पहले खुद कुछ बनें और फिर कम से कम एक व्यक्ति को सक्षम बनाएं। उन्होंने कहा कि सौ साल पहले महामारी आयी थी तब तो इतना विकास भी नहीं हुआ था, बावजूद इसके हमने तरक्की की। उन्होंने कहा कि नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिये क्योंकि इससे मन की गति धीमी हो जाती है। उन्होंने छात्रों को भविष्य में भी ऐसे ही सफलता हासिल करने को लेकर प्रोत्साहित किया और स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

अकादमी के निदेशक मार्तण्ड मिश्रा ने कोरोना काल में छात्रों को पढ़ाने में आये कठिनाईयों और अनिश्चितता की चर्चा करते हुए विपरीत परिस्थितियों के बावजूद छात्रों के शानदार सफलता पर अभिभावकों और छात्र - छात्राओं को बधाई दी।

मिश्रा ने अभिभावकों से बच्चों के मनचाहे क्षेत्र में आगे बढ़ाने और उसी में करियर बनाने की सलाह दी। समारोह को पत्रकार डा राज कुमार उपाध्याय और शैलेन्द्र सिन्हा ने भी संबोधित किया। समारोह में 12वीं की छात्रा नेहा कुमारी ने दुर्गा माता के भक्ति गीत ‘ऐ गिरी नंदनी’ पर नृत्य प्रस्तुत किया जबकि पूर्व छात्रा प्रियंका मंडल ने ‘ये तो सच है कि भगवान है’ गीत प्रस्तुत किया। मंच संचालन शिक्षक अमित झा एवं तुषार हरनानी ने किया। समारोह में शिक्षिका अभिलाशा मिश्रा, रविकांत बिटटू, राजीव झा, श्रुति दुबे, मनीश कुमार और रौबिन राज आदि शामिल हुए।

टाप 10 छात्रों को अकादमी ने दी छात्रवृत्ति

दुमका। सीबीएसई 12वीं की परीक्षा परिणाम में 94.4 प्रतिशत अंक के साथ साईटेक अकादमी की टॉपर बनी महिमा गुप्ता को स्वामी विश्वरूप महराज ने अकादमी की ओर से छात्रवृति स्वरूप 4100 रूपये का चेक प्रदान और उनके अभिभावकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। दूसरे स्थान पर रहीं रिया यादव को 3100 व तीसरे स्थान पर रहे अभिजीत आनंद को 2100 रूपये का चेक अकादमी के निदेशक मार्तण्ड मिश्रा ने प्रदान किया। इन दोनों को क्रमशः 93.6 व 92.8 प्रतिशत अंक मिले हैं। टॉप 10 की सूची में शामिल अर्पिता कुमारी, आदित्य राज, सौम्या राज सिन्हा, अद्या झा, श्रेया राज, प्रशांत कुमार दास और मिमांशा चौरसिया को छात्रवृति स्वरूप 1100 रूपये का चेक प्रदान किया गया। सभी टॉपर्स के अभिभावकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


96 views0 comments