दुमका के उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की तस्वीर हो रही है वायरल


दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला का एक फोटो दुमका के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है फोटो में दुमका के उपायुक्त पहाड़िया स्कूल में बच्चों के साथ बैठकर मध्यान भोजन खा रहे हैं. दरअसल उपायुक्त के द्वारा पहाड़िया आवासीय विद्यालय, गोपीकान्दर का 19 अप्रेल को औचक निरीक्षण किया गया.

वर्तमान में पहाड़िया आवासीय विद्यालय गोपीकान्दर, वर्षों पूर्व निर्मित पुराने भवन में संचालित है. यह आवासीय भवन काफी जर्जर स्थिति में है. छात्रावास परिसर में ही नये भवन का निर्माण कराया गया है. उपस्थित शिक्षकों के द्वारा जानकारी दी गई कि संवेदक द्वारा भवन को अभी तक हस्तगत नहीं कराया गया है. उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी, दुमका को निदेशित किया कि तत्काल भवन का निरीक्षण करते हुए भवन का निर्माण कार्य पूर्ण होने की स्थिति में भवन को छात्रावास संचालित कराने के लिए प्रधानाध्यापक को हस्तगत कराना सुनिश्चित किया जाय. इस दौरान उपायुक्त द्वारा प्रधानाध्यापक को सख्त रूप में निदेशित किया गया कि लाईब्रेरी को छात्रों के उपयोग के लिए नियमित रूप से खुला रखा जाये. लाईब्रेरी में दैनिक समाचार पत्र को भी रखने हेतु भी आवश्यक निर्देश दिए गए.

हम आपको बता दें कि अभी हाल ही में दुमका में पुस्तकालय साहित्य महोत्सव का आयोजन हुआ था इस आयोजन में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त युवा साहित्यकार निलोत्पल मृणाल ने कहां था मैं दुमका का रहने वाला हूं ओर मैट्रिक तक की पढ़ाई यहीं से किया है यहां हमारे स्कूलों में पुस्तकालय नहीं हुआ करते थे जिसका खामियाजा मैंने बाद में भुगता है इस कार्यक्रम में दुमका के लगभग सभी वरिये पदाधिकारी मौजूद थे. और नीलोत्पल ने आग्रह किया था दुमका के सरकारी स्कूलों के पुस्तकालय पर ध्यान दिया जाए. वैसे दुमका के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला का बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्यान भोजन खाने की तस्वीर को लोग खूब शेयर कर रहें है.



815 views0 comments